1. Kyaa thakur tere ko kitni baar bulaya tu aata nahi?
From Sarfarosh. Aamir says this.
2. Main aa gaya hu maa… this dialogue is from Karan Arjun as well as Deewar. I was only thinking of KA when I wrote this but realized later that Deewar me AB yahi bolta hain!
3. Agar yeh tujhse pyar karti hai Raj, toh yeh tujhe palat ke zaroor dekhegi – DDLJ. SRK says this to himself while in Switzerland, after they miss the train, and while they are waiting for their bus to take them back to their friends.
4. Mujhe is vakt tumhare vishesh tippni ki nahi… madad ki zaroorat hai – this one is from DCH. Saif ka dialogue tha…
5. Aap aise kapde pehen kar ghar se niklengi toh ladko ke seeti nahi toh kya mandir ki ghantiyaa bajengi – This is from the movie Don(the old one). AB says this to Parveen Babi just before the Khaike song.
6. Shaant gadadhaari Bheem shaant! – from Jaane Bhi do Yaaron. This is from the mahabharat scene. To tell you the truch, I don’t remember who said it.
7. Kurta to sharir ke uparardh ki lajja nivaran ke liye hota hai – from the purana wala Golmal. Amol Palekar ka dialogue.
8. Dosti ki hai, nibhani toh padegi – this is from Maine Pyar Kiya. Both Bhagyashree and Salman use this line.
9. Aaj Khush toh bahut honge tum? – Deewar. When AB goes to the temple.
10. Aadhe idhar jaao, Aadhe udhar jaao, Baaki mere peeche aao! – Asrani’s dialogue from Sholay.
11. Moonche hon to nathulal jaisi hon warne na hon – from Sharabi. AB.
12. Jo ladkee apne baap ko thag saktee hai, woh kisi aur ki sagee kya hogee? – this was one I had to google to find. Ajay Devgan says this about Kareena’s character in Omkara. There were other dialogues from Omkara that I remembered better, but they are not for a G blog.
13. Tum purush hi nahin, maha-purush ho / Teja main hoon, mark idhar hain! – Andaaz Apna Apna. Purush wala dialogue Salman bolta hain. Teja wala dialogue is by Paresh Rawal. (If you haven’t seen this movie, please do. It is a riot.)
14. Aap convince hogaye ya main aur kahun? – Kareena’s dialogue from Jab we met. I actually started not hating her after I saw JWM.
15. Tumhari shaadi usse nahin hogi jisse tum pyaar karti ho, balki usse hogi jisse mai pyaar karta hoon. – Utpal Dutt’s dialogue from Golmal.
16. jab t.o to, aur d.o do, toh phir g.o goo kyoon nahin? – Dharamender’s dialgue from Chupke Chukpe.
17. picture abhi baki hai – SRK in OSO.
18. Sara sehar mujhe lion ke naam se janta hai…..sher jab adamkhor ho jata hai to sarkar usey kutte ki maut marti hai – Ajit in Kalicharan.
19. ye teri machli na mai mast tel main fry kar ke kha gaya.. – Paresh Rawal in Hera Pheri.
20. Suntii ho……….. Bindu ki maa, bindu is saal bhii fail ho gayii! – Bindu’s dad(some actor called Agha) says this in Padosan.
21. Yeh bacchhon ke khelne ki cheez nahi, haath kat jaaye toh khoon nikal aata hai. – Rajkumar in Waqt. I cheated here, the original dialogue began with a full throated ‘Jaani’ but that was a dead giveaway.
22. Kahte hain dubte hue suraj ke saath tasveer rakhne se aadmi ki umar kam ho jati hai – Qayamat se Qayamat tak. Aamir’s dialogue.
23. Aap tho kuch likhteich nahin na nawabsaab? – Tabu’s dialogue in Meenaxi – A tale of two cities.
24. Jab yeh dhai kilo ka haath kissi pe padta hain .. aadmi uththa nahain .. uth jaata hain – Sunny Deol in Damini.
25. Tera koi bharosa nahin…..Aaj Pooja, Kal koi dooja! – Aamir in DCH.